अतीक के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम के शव को सुपुर्द-ए-खाक

अतीक के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम के शव को सुपुर्द-ए-खाक

Share This Post

अतीक के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम के शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है। असद का शव प्रयागराज के कसारी और मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया। वहीं, मेहंदौरी स्थित कब्रिस्तान में शूटर गुलाम हसन को दफनाया गया।

सवालों के जवाब नहीं दे रहा है अतीक

उमेश पाल हत्याकांड में कस्टडी रिमांड पर लिए गए अतीक अहमद और अशरफ से धूमनगंज थाने में एंटी टेररिस्ट स्क्वॉयड (एटीएस) पूछताछ में जुटी है। हालांकि ऐसी जानकारी मिल रही है कि अतीक सवालों के जवाब नहीं दे रहा है।

कोर्ट के समय से पहले ही असद को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया- विजय मिश्रा

 

अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा ने कहा कि कोर्ट के समय से पहले ही सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। इसलिए कोर्ट में अर्जी नहीं लग सकी। हमारी मांग थी कि अतीक अहमद को असद के जनाजे में शामिल किया जाए। शाइस्ता परवीन यहां मौजूद नहीं थीं। शासन-प्रशासन ने अंतिम प्रक्रिया कराने में सहयोग किया और किसी को एतराज नहीं है।

अतीक के मोहल्ले में सन्नाटा पसरा

अतीक के मोहल्ले चकिया कसारी मसारी ने इस समय सन्नाटा पसरा हुआ है। हमेशा भीड़ भाड़ रहने वाले मोहल्ले में इस समय सारी दुकानें बंद हैं। बड़ी संख्या में पुलिस पैरामिलिट्री फोर्स, महिला पुलिस और महिला पैरामिलिट्री फोर्स ही दिखाई दे रही है।

गुलाम के अंतिम संस्कार में पिता और पत्नी हुईं शामिल

गुलाम के अंतिम संस्कार में उसके पिता ने हिस्सा लिया। उसकी पत्नी सना भी कब्रिस्तान में मौजूद रहीं, जबकि भाई राहिल हसन और अन्य परिजनों ने जनाजे में हिस्सा नहीं लिया।

करीबी रिश्तेदार हुए जनाजे में शामिल

बेटे असद के जनाजे में माफिया अतीक शामिल नहीं हो पाया। उसके परिवार से कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुआ है। असद के नाना और मौसा शामिल हुए हैं। कई करीबी रिश्तेदार भी जनाजे में शामिल हुए हैं।

परिवार के 20-25 करीबी यहां मौजूद रहे-एसीपी

प्रयागराज के एसीपी आकाश कुल्हारी ने कहा कि असद के परिवार के 20-25 करीबी यहां मौजूद रहे। असद के नाना ने सुपुर्द-ए-खाक करने के दौरान सभी प्रक्रियाएं पूरी कीं। असद के शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। असद और उसके सहयोगी गुलाम को 13 अप्रैल को यूपी एसटीएफ ने एक मुठभेड़ में मार गिराया था।

प्रयागराज के कसारी मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक

माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का अंतिम संस्कार प्रयागराज के कसारी मसारी कब्रिस्तान में किया गया। असद और उसके सहयोगी गुलाम को 13 अप्रैल को यूपी एसटीएफ ने एक मुठभेड़ में मार गिराया था।

असद का शव कसारी और मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक

अतीक के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम के शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है। असद का शव प्रयागराज के कसारी और मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया। वहीं, मेहंदौरी स्थित कब्रिस्तान में शूटर गुलाम हसन को दफनाया गया।

शूटर गुलाम हसन को सुपुर्द-ए-खाक किया गया

उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम देने वाले पांच लाख के शूटर गुलाम हसन को शिवकुटी के मेहंदौरी स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया है। इस दौरान मिट्टी देने के लिए भारी भीड़ जुटी। शनिवार की सुबह ही उसका शव प्रयागराज लाया गया था। गुलाम हसन को माफिया अतीक अहमद के बेटे असद के साथ ही झांसी में मुठभेड़ में ढेर किया गया था। गुलाम हसन सीसीटीवी में उमेश पाल पर गोलियां बरसाते कैद हुआ था।

ड्रोन से भी निगरानी

कब्रिस्तान के बाहर भी कड़ी सुरक्षा की गई है। ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। गुलाम के शव को भी सुपुर्द-ए-खाक किए जाने की तैयारी की जा रही है।

कब्रिस्तान के अंदर भी बेहद करीबी लोग

सुरक्षा कारणों से असद के शव को पैतृक आवास पर ले जाने की अनुमति नहीं दी गई। कब्रिस्तान के अंदर भी केवल पांच से छह बेहद करीबी लोगों को ही जनाजे में शामिल होने की अनुमति दी गई है।

कब्रिस्तान में किसी को जाने की अनुमति नहीं

कब्रिस्तान में किसी को जाने की अनुमति नहीं है। पूरे कब्रिस्तान क्षेत्र को छावनी में तब्दील किया गया। जांच के बाद ही कब्रिस्तान में प्रवेश दिया जा रहा है।

असद का शव सीधे कब्रिस्तान में ले जाया जाएगा

जानकारी मिल रही है कि असद का शव सीधे कब्रिस्तान में ले जाया जाएगा। कब्रिस्तान में सिर्फ परिजनों को जाने की इजाजत मिलेगी। हालांकि अतीक अहमद ने अपने पुत्र असद के जनाजे में बतौर पिता शामिल होने के लिए अदालत में अर्जी दी है। अर्जी पर आज सुनवाई होगी। वहीं, अतीक के बेटे अली ने भी याचिका दाखिल की है। वह भी भाई के अंतिम दर्शन करना चाहता है।

असद हुआ सुपुर्द-ए-खाक, शूटर गुलाम हसन भी दफनाया गया, अतीक के मोहल्ले में सन्नाटा

यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मारे गए उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहे पांच लाख के इनामी अतीक के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम के शव आज प्रयागराज पहुंचेंगे। असद के शव को लेने के लिए उसका फूफा झांसी पहुंचा था। देर रात शव झांसी से प्रयागराज के लिए रवाना हो गए।

Leave a Reply

More To Explore

पेपर मिल में गत्ते का ढाक गिरने से युवक की मौत एक मजदूर घायल

मेरठ के गंगानगर थानाक्षेत्र स्थित एक पेपर मिल में गत्ते की ढांग के नीचे दबकर सुपरवाइजर की मौत हो गई। सुपरवाइजर मारूफ यहां 12 सालों से काम कर रहा था। अचानक हुई इस मौत से हड़कंप मच गया। वही इस दुर्धटना ने एक मजदूर भी घायल हुए है जिसको निजी

Read More »

पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में एक ओर आरोपी मोनू को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

मेरठ में यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह के एक और सदस्य की गिरफ्तारी की गई है। मेरठ STF ने आरोपी मोनू को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया है। अब तक मेरठ एसटीएफ की टीम इस मामले में 18 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी

Read More »

ई रिक्शा चालक 5 लाख का कपड़ा लेकर हुआ फरार

मेरठ के थाना लोहिया नगर क्षेत्र कपड़ा व्यापारी ने शिकायत दर्ज कराई है कि एक ई-रिक्शा चालक करीब 5 लाख रुपए का कपड़ा लेकर फरार हो गया। कपड़ा मीशो कंपनी में डिलीवरी के लिए जा रहा था। कपड़े के मालिक ने ई-रिक्शा चालक के खिलाफ थाने पहुंचकर तहरीर दी है।

Read More »

पीड़ित महिला ने चौकी इंचार्ज पर लगाया रिश्वतखोरी का आरोप,ससुराल से पैसे लेकर कार्यवाही ना करने का आरोप

मेरठ में एक विवाहिता ने तेजगढ़ी चौकी इंचार्ज पर ससुराल पक्ष से रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। विवाहित मंगलवार को रोती हुई एसएसपी ऑफिस पहुंची विवाहिता ने अधिकारियों को चौकी पर हंगामे का एक वीडियो दिखाकर बताया कि चौकी इंचार्ज आरोपी पति को चौकी में बैठाकर साठगांठ कर रहा

Read More »

यूपी के मुख्यमंत्री की बोली ठोक दूंगा,मिट्टी में मिला दूंगा शोभा नही देती है : राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी

मेरठ पहुचे कांग्रेस से राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने मीडिया से बातचीत के दौरान सरकार को घेरा उन्होंने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा ठोक दूंगा, मिट्टी में मिला दूंगा जैसे शब्द प्रयोग किए जाते हैं। भाजपा का कभी लोकतंत्र में विश्वास ही नहीं रहा,इसलिए ऐसी भाषा का प्रयोग करते

Read More »

कैश वेन ने युवक को 100 मीटर तक घसीटा,युवक की मौके पर मौत

मेरठ में 3 दोस्तों के साथ ढाबा पर खाना खाने गए विक्रांत राणा को हाईवे पर कैश वैन ने टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद बेकाबू कैश वैन 100 मीटर तक विक्रांत को घसीटते हुए ले गई। मौके पर ही विक्रांत की मौत हो गई। उनका चचेरा भाई और

Read More »

मेरठ से लापता व्यापारी का हरिद्वार में मिला शव,हरिद्वार पुलिस ने लावारिस में किया अंतिम संस्कार, परिवार में मचा कोहराम

मेरठ के थाना सदर क्षेत्र के पुलिस स्ट्रीट निवासी व्यापारी राजेश बिंदल की उम्र 57 है उनका शव हरिद्वार में मिला है। राजेश बिंदल 9 सितंबर से लापता थे। लगातार घरवाले उनकी तलाश जुटे हुए थे। लेकिन उनका कोई सुराग नही मिल रहा था। सोमवार को पता चला कि राजेश

Read More »

ग्लोबल सिटी कॉलोनी के गेट पर तैनाती गार्ड के साथ मारपीट

मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र में ग्लोबल सिटी कॉलोनी के गेट पर तैनात गार्ड को मारने-पीटने का मामला सामने आया है। शराब के नशे में धुत्त दो कार सवार भाइयों का कॉलोनी के बंद गेट पर कार से टक्कर मारी। इसके बाद गेट खोलने आए दो सिक्योरिटी गार्ड को दोनों

Read More »

हादसे में मरने वाले 10 मृतकों को सुपुर्द – ए – ख़ाक किया गया भारी संख्या में लोग शामिल

मेरठ के लोहिया नगर क्षेत्र में कल शाम हुए दर्दनाक हादस में 10 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 5 लोग घायल हैं जिनका उपचार चल रहा है । मृतक सभी लोगों के शव पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही उनके घर पहुंचे तो एकाएक कोहराम मच गया । हर

Read More »