Connect with us
https://qnewsindia.com/wp-content/uploads/2023/07/en.png.webp

मेरठ

छावनी परिषद ने मोहल्ला धर्मपुरी में अवैध डेयरी संचालक को भेजा नोटिस

Avatar photo

Published

on

Spread the love

मेरठ। भारत सरकार रक्षा मंत्रालय की सरकारी भूमि को अवैध कब्जाधारियों से भूमि मुक्त करने की सख्त कार्यवाही को लेकर कैंट बोर्ड अधिकारी बडी तैयारी में जुटे है इसी क्रम शनिवार को छावनी परिषद मुख्य अधिशासी अधिकारी ज्योति कुमार के निर्देश पर कैंट क्षेत्र स्थित वार्ड नं 06 सदर धर्मपुरी में भू-माफिया एवं अवैध डेयरी संचालक मोहम्मद फारूक पुत्र स्माइल आवास पर नोटिस चस्पा किया गया है तथा चेतावनी दी गई है की आपके द्वारा भारत सरकार रक्षा मंत्रालय की सरकारी भूमि पर अवैध रूप से डेयरी का संचालन किया जा रहा है तथा निर्देशित किया गया है कि पत्र प्राप्ति के 7 दिनों के अंदर सरकारी भूमि खाली कर अपने सभी पशुओं को अन्य स्थान पर ले जाना सुनिश्चित करें अन्यथा समय अवधि के उपरांत यदि आपने सरकारी भूमि को खाली कर डेरी संचालन बंद नहीं किया तो छावनी परिषद मेरठ द्वारा उक्त अवैध डेयरी को हटाने का कार्य किया जाएगा एवं आपके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मेरठ

वारंट कोर्ट से निरस्त होने के बाद भरी झुठे मुकदमें में फंसाने का कर रहे प्रयास

Avatar photo

Published

on

Spread the love

मेरठ।  मंगलवार को  एसएसपी कार्यालय पहुंची एक युवती ने कंकरखेड़ा पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा  है कंकरखेड़ा पुलिस कोर्ट से निरस्त हो चुके वारंट के आधार पर  रात के समय उनके घर पर दबिश दे रही है। थाने के पुलिसकर्मी महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे है। उसने थाना पुलिस पर आरोप लगाया है पुलिस ने उसके पिता व भाई को जबरन 151 चालान काट दिया है।

एसएसपी कार्यालय पहुंची शोभापुर निवासी मनीषा ने बताया  उनके  घर पर थाना कंकरखेड़ा की पुलिस लगातार दबिश दे रही है एवं प्रार्थीनी के भाइयों को जबरदस्ती घर से उठाकर झूठे मुकदमों में फंसाना चाहते हैं  20 नवम्बर  की रात्रि 1.00 बजे पुराना वारंट लेकर व  21 को  जबरन घर में घुस रहे है।  जिसकी रिकॉर्डिंग प्रार्थीनी के पास है, जबकि प्रार्थी के भाई टेटे उर्फ कैलाश के वारंट अपर जिला जज कोर्ट संख्या- 20 से 4 नवम्बर  को निरस्त हो चुके थे जिसकी कॉपी प्रार्थीनी ने पुलिस वालों को दिखाई थी इसके बावजूद भी पुलिस चौकी फाजलपुर कंकरखेड़ा का समस्त स्टाफ बेवजह हमें तंग व परेशान कर उत्पीड़न कर रहे हैं । उसने आरोप लगाया कि प्रार्थीनी के भाई सचिन के साथ मारपीट की उसका गला दबाया और जबरदस्ती अपने साथ उठाकर पुलिस चौकी फाजलपुर ले गये प्रार्थीनी के पिताजी सचिन को छुटाने जब पुलिस चौकी गये तो इन लोगों ने प्रार्थी के भाई सचिन व पिताजी जयभगवान का आपसी झगडा दिखाकर धारा 151 सीआर. पी.सी. में झूठा चालान काटा दिया।  पीड़ित महिला ने कप्तान को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगायी है।

Continue Reading

मेरठ

शीशे तोड़कर बंद मकान में चोरी, तीन पकड़े

Avatar photo

Published

on

Spread the love

मेरठ। साकेत में शीशे तोड़कर बंद मकान में चोरी करने वाले बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया है। तीन आरोपी पकड़े गए हैं। इनमें एक किशोर है। साकेत में सुभाष चंद शर्मा लंबे समय से बाहर गए हुए थे। शुक्रवार दोपहर चोरों ने उनके बंद मकान में शीशे का दरवाजा तोड़कर वारदात की थी। चोर अंदर तीन एयर कंडीशनर, दो गीजर सहित अन्य सामान चोरी किया था।

इंस्पेक्टर सिविल लाइन महेश राठौर ने बताया कि कुछ कैमरों में आरोपी कैद हो गए थे। देर रात पुलिस ने आरोपियों की पहचान करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर माल बरामद हो गया। दो आरोपियों की पहचान जतिन पुत्र राजपाल निवासी नगला बट्टू साकेत और शाहिद पुत्र अख्तर निवासी जाकिर काॅलोनी थाना लोहिया नगर के रूप में हुई, जबकि तीसरा आरोपी किशोर है। किशोर ने ही रेकी की थी। जतिन कुछ समय पहले ही जेल से बाहर आया है, जबकि शाहिद की मवाना बस अड्डे पर कबाड़ की दुकान है।

Continue Reading

मेरठ

रोते बिलखते अपनों के शव लेकर परिजन रवाना, मोर्चरी पर मची रही चींख पुकार

Avatar photo

Published

on

Spread the love

मेरठ।  गंगानगर के यू पॉकेट में खुदाई के दौरान मिटटी में दबने से मारे गये बिहार व रायबरेली के परिजन मेरठ पीएम हाऊस पहुंचे अपनों के शव देख परिजन बिलख पड़े। बार-बार बस यही कहते कि मेरठ में परिवार के गुजर-बसर के लिए आए थे। लेकिन यहां पर सबकुछ लुट गया। मोर्चरी पर सुबह से दोपहर तक परिजन रोते-बिलखते रहे। उनका दुख देख हर किसी की आंख नम हो गई।  गंगानगर यू पॉकेट में रविवार को आवासीय बेसमेंट की खोदाई के दौरान मिट्टी की ढांग गिरने से तीन मजदूरों की मौत के बाद शवों का पोस्टमार्टम परिजनों के पहुंचने के बाद हुआ। रायबरेली और बिहार से परिजन को मेरठ से पहुंचने में समय लगा। पोस्टमार्टम के बाद परिजन शवों को अपने साथ लेकर रवाना हो गए।

रामचंद्र (40) पुत्र मंगल गांव समदपुर, हलौर महराजगंज रायबरेली, गुरु प्रसाद (45) पुत्र श्रीराम निवासी समदपुर हलौर महराजगंज रायबरेली और रामप्रवेश (50) वर्षीय पुत्र वासुदेव निवासी ग्राम घोरपारन जमुई बिहार के परिजन सुबह मोर्चरी पहुंचे। रामचंद्र के भाई छिद्दा ने बताया कि परिवार में पत्नी राजकला, चार बेटी दीपा, जानवी, रागिनी, जानकी और बेटा अनुज हैं। अभी तक एक बेटी की शादी हुई है। बाकी चारों बच्चे छोटे हैं। पूरे परिवार की जिम्मेदारी रामचंद्र पर थी। भाई यह कहते हुए फफक पड़े कि अब परिवार का पालन-पोषण कैसे होगा।

रामप्रवेश के भाई अनिल ने बताया कि परिवार में पत्नी सुनीता और दो बेटियां कल्पना, करिश्मा और एक बेटा रूपेश हैं। एक बेटी की शादी हुई है। दोनों बच्चों का पालन पोषण रामप्रवेश मजदूरी करके कर रहा था। गुरु प्रसाद के परिवार में पत्नी राजवती, चार बेटी शिवकांति, दिव्यांजलि, लाली और दो वर्षीय अंजलि हैं। परिवार से पत्नी राजवती अपनी दो साल की बेटी अंजलि और लाली के साथ मोर्चरी पहुंची।

राजवती के भाई राजकरण ने काफी देर तक ये नहीं बताया कि गुरु प्रसाद की मौत हो गई। पत्नी को बता रखा था कि चोट लगने के कारण उपचार चल रहा है। पोस्टमार्टम के बाद शव को बाहर लाए तो पत्नी और बेटी को जानकारी हुई। दोनों रोकर बदहवास हो गईं। राजकरण ने बताया कि चार बेटियों की जिम्मेदारी गुरुप्रसाद पर थी। अब कैसे जीवन कटेगा। उनका रुदन देखकर हर कोई रो पड़ा। रिश्तेदारों ने बताया कि तीनों परिवार बेहद गरीब हैं। ऐसे में अब उनका गुजारा कैसे होगा।

दो-दो लाख के चेक भिजवाए

ठेकेदार की तरफ से रखे दीपक ने रिश्तेदार के जरिए तीनों मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए के चेक भिजवाए। बिहार शव ले जाने के लिए एंबुलेंस के 35 हजार रुपए और रायबरेली शव ले जाने के लिए 15-15 हजार रुपए का भुगतान किया।मृतकों के परिजनों ने मुआवजा राशि और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा किया। इस पर भावनपुर थाना प्रभारी अंडर ट्रेनी सीओ नितिन तनेजा ने श्रम विभाग के अधिकारियों से बात की। अधिकारियों ने मोर्चरी पहुंचकर मृतकों के परिवारों के बारे में जानकारी ली। एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि ठेकेदार गोपाल शर्मा, मुकुल शर्मा और भू स्वामी रघुनाथ की गिरफ्तारी के लिए टीमें दबिश दे रही हैं। दूसरे मजदूरों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Continue Reading

Trending

Updates